Published On: Wed, Oct 1st, 2014

मोदी से बातचीत करने के बाद ही पूर्णतः अलग होगी शिवसेना

[ A+ ] /[ A- ]


मुंबई। औपचारिक तौर पर भाजपा से अलग होने की घोषणा करने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राजग का साथ छोड़ने के संबंध में पार्टी अपना अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बातचीत के बाद लेगी। उद्धव का बयान इस बात की ओर संकेत करता है कि महाराष्ट्र में भाजपा का साथ छोड़ने के बावजूद शिवसेना केन्द्र में सत्तारूढ़ गठबंधन के साथ बनी रह सकती है।

RH-Thakaray Modiशिवसेना प्रमुख ने कहा था कि केन्द्रीय कैबिनेट में उसके इकलौते मंत्री अनंत गीते इस्तीफा देंगे। हालांकि उनका यह भी कहना था कि राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन से हटना ‘आसान नहीं’ था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि राजग में शामिल होना और फिर उससे बाहर निकलना आसान नहीं है। वे सभी सांसद जो निर्वाचित हुए हैं और जो उम्मीदवार जीत नहीं सके, सभी को शिवसेना और भाजपा दोनों के वोट मिले हैं। यह जनादेश है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ बातचीत और हमारे समर्थकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा।

महाराष्ट्र में गठबंधन टूटने के बावजूद केन्द्र में ‘सत्ता से चिपके’ रहने को लेकर मनसे प्रमुख राज ठाकरे की ओर से लगातार हमले झेल रहे शिवसेना प्रमुख ने कल कहा था कि मोदी के अमेरिका से वापस लौटने के बाद गीते उन्हें अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

राज ठाकरे ने कुछ साल पहले शिवसेना से रिश्ता तोड़ कर अपनी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ‘मनसे’ का गठन कर लिया था । हालांकि गीते का कहना था कि इस्तीफा देने के संबंध में उन्हें कोई निर्देश नहीं मिला है। भारी उद्योग मंत्री गीते ने कहा था कि यह गलत खबर है क्योंकि मुझे अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है। इसलिए, मेरे इस्तीफा देने का सवाल कहां से आया।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उद्धव ठाकरे की ओर से इस संबंध में निर्देश मिलने पर उसे नहीं मानने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता है। गीते ने कहा कि मैं निष्ठावान शिवसैनिक हूं। मेरे नेता जो भी निर्देश देंगे मैं उसे मानूंगा। महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना और भाजापा का 25 साल पुराना गठबंधन पिछले बृहस्पतिवार को समाप्त हो गया है।

Subscribe to Republic Hind News


About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Copyright © 2012-18 Republic Hind News Network. All Rights Reserved.