Published On: Thu, Oct 2nd, 2014

ओबामा ने भारत के साथ संबंधों को नया आयाम दियाः मोदी

[ A+ ] /[ A- ]


वाशिंगटन। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात के बाद कहा है कि ओबामा ने अपनी सहजता और सौम्यता से भारत-अमेरिकी संबंधों को ‘नया आयाम’ प्रदान किया है। दोनों नेताओं के बीच दो दिनों तक रात्रिभोज पर और आधिकारिक समेत कई दौर की बातचीत के बाद मोदी ने भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को व्यक्तिगत स्तर पर बढ़ाने के कदम की काफी सराहना की है।

RH-Modi Obama meetओवल कार्यालय में मंगलवार दोपहर को आधिकारिक बैठक के बाद ओबामा, मोदी को मर्टिन लूथर किंग जुनियर के स्मारक पर ले गए थे। दोनों नेताओं ने यहाँ पैदल चलकर मार्टिन लूथर किंग जूनियर को याद किया और ऐसा लगा कि दोनों कुछ बात कर रहे थे। ओबामा के हावभाव से कई बार लग रहा था कि वे किंग की प्रतिमा के बारे में बोल रहे हों। मोदी ने अमेरिकी विदेश विभाग के मुख्यालय में कहा कि हम कल साथ थे और आज भी काफी देर साथ रहे। वास्तव में आज वे मुझे ले गए। ऐसी सहजता और विनम्रमा ने हमारे संबंधों को नया आयाम प्रदान किया है।

मोदी ने अपनी टिप्पणी में कहा कि मेरी यहां की काफी सफल यात्रा रही और आज मुझे आप सभी से मिलने का अवसर मिला। मैं महामहिम राष्ट्रपति ओबामा का दिल से धन्यवाद देना चाहता हूँ कि आपने काफी समय निकाला।

Subscribe to Republic Hind News


About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Copyright © 2012-18 Republic Hind News Network. All Rights Reserved.