Published On: Sat, Oct 11th, 2014

भारी बहुमत से जीतेंगे और पलवल को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगेः दीपक मंगला

[ A+ ] /[ A- ]


पलवल, हरियाण। हरियाणा विधानसभा चुनाव में पलवल से भाजपा उम्मीदवार दीपक मंगला ने दावा किया है कि वो रिकार्ड तोड़ वोटों से जितेंगे। मंगला ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र पार्टी है जो पूरे हरियाणा को भ्रष्टाचार के चंगुल से मुक्ति दिलवाएगी। उन्होंने कहा, “काँग्रेस और उनके सहयोगियों ने हरियाणा राज्य को पूरी तरह से भ्रष्टाचार से दलदल में धकेल दिया है।”

काँग्रेस पर आरोप लगाते हुए भाजपा उम्मीदवार मंगला ने कहा, “क्षेत्र के लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बाँटने की घृणित कोशिश काँग्रेस ने की है। आज गाँव-गाँव में जमीन के नाम पर, जाति के नाम पर लोगों को आपस में मतभेद पैदा किये जा रहे हैं। हमारी भारतीय संस्कृति में ऐसी शिक्षा नहीं दी गई है। आज हरियाणा में जो अविश्वास की भवना उभरी है, उसके मुख्य कारण काँग्रेस की नीतियाँ हैं।

पलवल से लगभग 12 किमी दूर चाँण्ट गाँव में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए दीपक मंगला ने गाँव वालों से कहा कि जैसे मंदिर जाकर जो शान्ति और स्फूर्ति मिलती है, वहीं शान्ति और स्फूर्ति मुझे आप लोगों के बीच में आकर मिली है। मंगला ने कहा, यहाँ आकर चुनाव प्रचार की थकान मिट गई है।

लोकसभा चुनाव में पार्टी को भारी बहुमत से विजयी बनाने के लिए दीपक मंगला ने गाँव वालों को ‘धन्यवाद’ किया। देश के विकास में गाँव वालों की हिस्सेदारी का उल्लेख करते हुए मंगला ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में बताया कि मोदी जी बहुत ही गरीब परिवार से आए हैं, उनकी माँ ने घरों में बर्तन मांझ कर परिवार को पाला है। उनको पता है कि एक गरीब आदमी की क्या तकलीफ होती है, क्या दिक्कत होती है।
उसी को मद्देनजर रखते हुए, केन्द्र सरकार ने हाल में गरीबों के लिए जन धन योजना लाई है। मंगला ने कहा, “जिसने खाता खुलवाया है, उनका बहुत-बहुत धन्यवाद और जो नहीं खुलवा पाएं हैं वो जल्द खुलवाएं।

हरियाणा में सत्तारूढ़ काँग्रेस सरकार द्वारा किये गए भ्रष्टाचार को गिनाते हुए भाजपा उम्मीदवार दीपक मंगला ने कहा कि अब ये समय आ गया है कि हरियाण के लोग भाजपा की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं। केन्द्र और राज्य में जब भाजपा की सरकार होगी तो विकास चार गुणा ज्यादा होगा। मंगला ने कहा पलवल के विभागों में जो भ्रष्टाचार फैला हुआ है, उसे खत्म कर पलवल को भ्रष्टाचार मुक्त करवाना भाजपा की मुख्य प्राथमिकता होगी।

काँग्रेस सरकार की अराजकता की उल्लेख करते हुए मंगला ने कहा कि आज पलवल में जो भय और आतंक का वातारण है, हमारी सरकार आने पर यहाँ पर आपस में भाई-चारा होगा और आपस में प्यार होगा। चाण्ट के लोगों से मंगला ने कहा कि यहाँ लोगों में ‘पार्टीवाजी’ खत्म कर आपस में भाई-चारा को प्राथमिकता देना हमारी मुख्य जिम्मेदारी है। मंगला ने कहा, मेरी सोच है कि गाँव-गाँव में भाई-चारा हो, लोगों के घरों में अमन हो, चैन हो और शान्ति हो। जैसा कि हमारी भारतीय संस्कृति सीखाती है।

गाँव को सम्बोधित करते हुए मंगला ने कहा, “साथियों! मैं भरोसा और विश्वास दिलाता हूँ कि जिस दिन भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा में सरकार होगी। आपका अपना प्रतिनिधि चुनकर जाएगा। आपका कोई आदमी किसी सरकारी कार्यालय में शिकायत लेकर जाएगा, तो वहाँ के ऑफसर प्राथमिकता के आधार इज्जत और मान-सम्मान के साथ उसकी शिकायत को सुनकर उसको दूर करेंगे, ऐसा माहौल हमें इस पलवल विधानसभा क्षेत्र का बनाना है। मंगला ने कहा कि इसमें कोई ग्रांट लाने की जरूरत नहीं पड़ती, यह वहाँ के नेता के ऊपर निर्भर होता है कि वो कैसे काम करता है। अगर नेता ईमानदारी से काम करें, तो वहां का कोई ऑफसर बेईमानी नहीं कर सकता।

भाजपा उम्मीदवार दीपक मंगला ने 15 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में कमल के निशान पर अपना वोट लगाकर भाजपा को अपना आर्शीवाद, सहयोग और अपना प्यार देने का निवेदन किया। उन्होंने कहा, “चाँण्ट गाँव में जो जमीन वाली समस्या है। भाजपा की जब सरकार होगी तब हरियाणा की सरकार आपके बीच में आकर आपकी इस समस्या को खत्म करके जाएगी। ऐसा वायदा और भरोसा आप सब को दिलाता हूँ। इसके अलावा कोई भी समस्या होगी, तो आपके बीच में किसी तरह की सेवा के लिए कोई नेता नहीं, बल्कि मैं आपका बेटा, आपका भाई बनकर आपके बीच में उपलब्ध रहूँगा।”

पलवल में मिलेगा भारी बहुमत

दीपक मंगला ने “रिपब्लिक हिन्द” से अपने विशेष बातचीत में कहा कि पिछले पाँच साल से भाजपा इस चुनाव की तैयारी करते हुए आ रही है। आज जब चुनाव के दस दिन शेष हैं, ऐसे निर्णायक समय में कार्यकर्ताओं में बहुत ही उत्साह है। मंगला ने कहा, “कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत, जनता का भरोसा और विश्वास भारतीय जनता पार्टी के साथ है। आम जनमानस चाहता है कि जल्द से जल्द प्रदेश की भ्रष्टाचारी काँग्रेस सरकार से छुटकारा मिले, और प्रदेश के अंदर भाजपा की सरकार बने।

भाजपा उम्मीदवार ने अपनी जीत को निश्चित बताते हुए कहा कि हम अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए बुथ स्तर से लेकर जनसंपर्क तक पूरी मेहनत कर रहे है। मंडला ने कहा, हम जहां जनसंपर्क में लगे हैं, वहीं हमारे कार्यकर्ता बूथ की तैयारी कर रहे हैं। हमने ‘एक बूथ पर दस यूथ’ का नारा दिया है। इससे युवाओं में बहुत उत्साह आया है। पलवल विधानसभा की 200 में से 160 बूथों पर हमारी बैठते भी हो चुकी है। हम बहुत अच्छी तैयारी के साथ इस चुनाव के रणक्षेत्र में उतरे हैं।

दीपक मंडला ने दावा कि अतिमहत्वकाँक्षी और भ्रष्टाचारी कांग्रेस इस चुनाव में बुरी तरह से हारेगी। देश ने लोकसभा के चुनाव देखें हैं, हम इस हरियाणा विधान सभा के चुनाव में भी भारी बहुमत से विजय होंगे। हम कहने में नहीं, करने में विश्वास रखते हैं।

Subscribe to Republic Hind News


About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Copyright © 2012-18 Republic Hind News Network. All Rights Reserved.