Published On: Thu, Dec 18th, 2014

ऑस्ट्रेलिया ने पेशी किया ऑटोमेटिक ब्रा

[ A+ ] /[ A- ]


मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के शोधकर्ताओं ने एक ऐसी ब्रा डिजाइन की है जिसमें ‘कृत्रिम मांसपेशी’ होगी जिससे यह पहनने वाली महिलाओं को ज्यादा अनुकूल अनुभव देगी। ब्रा में मौजूद कृत्रिम मांसपेशी, इसे पहनने वाली महिलाओं के अनुरूप अपना आकार बना लेगी जिससे उपयोगकर्ता को ज्यादा सहजता का अनुभव होगा। वोलोंगगोंग विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने इस ब्रा की डिजाइन पेश की है। इसका उद्देश्य सुन्नपन, नस पर दबाव और पीठ के दर्द को रोकना है। आमतौर पर खराब तरीके से डिजाइन ब्रा से इस तरह की शिकायतें होती हैं।

RH-Austrlian new Braइस नई ब्रा की डिजाइन करने वाली जूली स्टील का कहना है कि दुर्भाग्य की बात है कि ज्यादार स्पोट्र्स ब्रा पहनने में आरामदायक साबित नहीं होते हैं। 15 साल के शोध के बाद नई सामग्री और 3डी प्रिटिंग तकनीक के जरिए एक आदर्श एवं अनुकूल ब्रा का विकास करने में सफलता मिली है।

इसमें प्रयोग किए गए रेशे को गोल-गोल लच्छे के रूप में लिया गया है, जिससे स्तन को यह उपयुक्त आकार देती है और कस थामे भी रहती है। रेशे के सिकुड़न की प्रकृति की वजह से यह छाती को भी सहज एवं अनुकूल अनुभव देती है। स्टील ने कहा, अगर आप बैठती हैं तो यह ब्रा उसके अनुरूप अपने को ढाल लेती है, वहीं जब आप अचानक खड़ा होकर दौड़ती हैं तो यह उसके अनुरूप अपने का ढाल कर स्तन को पर्याप्त कसाव प्रदान करती है।

Published on: Dec 18, 2014 @ 18:37/www.republichind.com
Subscribe to Republic Hind News




About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Copyright © 2012-18 Republic Hind News Network. All Rights Reserved.