गुजरात की एक और व्यापारी ने किया बैंक घोटाला

[ A+ ] /[ A- ]


नई दिल्ली। बैंकों के घोटाले लगातार खुल रहे हैं। नीरव मोदी के बाद गुजरात के एक और व्यापारी ने बैंक को मोटी चपत लगाई है। व्यापारी का नाम है एसएन भटनागर। उनकी बिजली उपकरण निर्माता कंपनी डायमंड पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया है। कंपनी अफसरों के ठिकानों पर सीबीआई ने दस्तावेजों की बरामदगी के लिए छापेमारी भी की। इस लोन घोटाले में भटनागर के बेटे अमित और सुमित भी फंसे हैं। कंपनी में बतौर एक्जीक्यूटिव कार्यरत दोनों बेटों के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया है। कंपनी के निदेशकों पर 2654 करोड़ रुपये धोखाधड़ी कर हासिल करने का आरोप है।

शिकायत के मुताबिक कंपनी के प्रमोटर एसएन भटनागर ने 11 निजी और सरकारी बैंकों से कुल 2654 करोड़ रुपये का कर्ज लिया। ये कर्ज 2008 से 2016 के बीच लिए गए। मगर भटनागर के स्वामित्व वाली कंपनी ने कर्ज ही नहीं चुकाया। आखिरकार 2016-17 में बैंक ने लोन की धनराशि को एनपीए घोषित कर दिया। सबसे चौंकाने वाली बात रही कि बैंकों ने तब भटनागर की कंपनी को लोन दिया, जबकि रिजर्व बैंक ने कंपनी को डिफॉल्टर घोषित कर रखा था।

इससे लोन घोटाले में बैंक अफसरों की संलिप्तता की ओर से इशारा हो रहा है। सीबीआई में दर्ज हुई एफआईआर के मुताबिक बैंक ऑफ इंडिया ने सर्वाधिक 670.51 करोड़, बैंक ऑफ वडोदरा का 348.99 करोड़ और आईसीआईसीआई बैंक का 279.46 करोड़ भटनागर की कंपनी पर बकाया है। यह कंपनी वडोदरा में बिजली उपकरण बनाती है।

Subscribe to Republic Hind News




About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Copyright © 2012-18 Republic Hind News Network. All Rights Reserved.