Published On: Wed, Apr 18th, 2018

हज यात्रियों के लिए आईएचसीएल मक्का में बनाएगा 340 कमरों का लग्जरी होटल

[ A+ ] /[ A- ]


नई दिल्ली। इंडियन होटल्स कंपनी लि. (आईएचसीएल) ने मंगलवार को कहा कि वह सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में उम्म अल कुरा डेवलपमेंट एंड कंस्ट्रक्शन कं. की भागीदारी में एक लग्जरी होटल खोलने जा रही है। कंपनी ने बताया कि 340 कमरे वाले इस होटल का निर्माण किंग अब्दुल अजीज रोड (केएआर) परियोजना के तहत किया जाएगा, जो मक्का में सबसे बड़ा शहरी कायाकल्प उद्यमों में से एक होगा।

एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि आईएचसीएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत चटवाल और उम्म अल कुरा के वरिष्ठ कार्यकारी (आतिथ्य) हिशम एबीद के बीच इस संबंध में एक समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है। यह होटल 2023 के जनवरी में खुल जाएगा और इसमें बैंक्वेटिंग सुविधाएं, बहु-व्यंजन रेस्तरां भी होंगे। यह होटल वाणिज्यिक केंद्रों, खुदरा बाजारों और केएएआर परियोजना के अन्य महत्वपूर्ण निर्माणों के पास होगा।

चटवाल ने बताया कि यह होटल मस्जिद अल-हरम की पैदल दूरी पर होगा, जहां हर साल लाखों हज यात्री आते हैं। बुर्ज खलीफा शहरी क्षेत्र में ताज दुबई का प्रबंधन करने के अलावा आईएचसीएल का मीना क्षेत्र में यह चौथी आतिथ्य क्षेत्र का उद्यम होगा। कंपनी की योजना अगले दो महीनों में दुबई में दो और होटल खोलने की है।

बता दें कि अमेरिका के लास वेगास में बना वेनेशियन होटल अभी तक दुनिया का सबसे बड़ा होटल माना जाता है। इसमें 7 हजार 117 कमरे हैं। सऊदी अरब के मक्का शहर में ही अब्राज अल बेयत टावर दुनिया की सबसे बड़ी इमारत है। इसकी ऊंचाई 1972 फुट है। इस होटल के ग्राउंड फ्लोर को कमर्शियल रखा गया है, ताकि होली हरम में आने वाले लोग अपनी जरूरतों के लिए इसमें आसानी से एंट्री कर सकें।

Subscribe to Republic Hind News


About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Copyright © 2012-18 Republic Hind News Network. All Rights Reserved.